Breaking News

10 वीं और 12 वीं की मेरिट लिस्ट में दुर्ग जिले के 5 स्टूडेंट्स : कलेक्टर ने दी बधाई

  • हाईस्कूल में 76.86 प्रतिशत एवं हायर सेकेण्डरी में 83.40 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण

द सीजी न्यूज

 

दुर्ग / छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आज हायर सेकेण्डरी परीक्षा और हाई स्कूल का रिजल्ट घोषित किया गया, जिसमें जिले में हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 76.86 प्रतिशत और हायर सेकेण्डरी का परीक्षा परिणाम 83.40 प्रतिशत रहा है। हाईस्कूल परीक्षा परिणाम में छत्तीसगढ़ की मेरिट सूची में दुर्ग जिले के 4 विद्यार्थी और हायर सेकेण्डरी परीक्षा परिणाम में छत्तीसगढ़ की मेरिट सूची में जिले के 1 विद्यार्थी स्थान बनाने में सफल रहे। कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने हाईस्कूल व हायर सेकेण्डरी स्कूल परीक्षा में सफल विद्यार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की है।

जिला शिक्षा अधिकारी अरविन्द मिश्रा से प्राप्त जानकारी अनुसार जिले में हायर सेकेण्डरी परीक्षा परिणाम में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जेवरा सिरसा दुर्ग की भावना साहू ने 12वीं में 475 अंक (95.00 प्रतिशत) के साथ प्रावीण्य सूची में 10वां स्थान प्राप्त किया है। हाई स्कूल परीक्षा परिणाम में शासकीय हाई स्कूल महकाकला की दुर्गा रानी वर्मा ने 585 अंक (97.50 प्रतिशत) के साथ प्रावीण्य सूची में 8वां स्थान, शासकीय प्रयास आवासीय विद्यालय दुर्ग की आर्य कश्यप ने 584 अंक (97.33 प्रतिशत) के साथ प्रावीण्य सूची में 9वां स्थान, खालसा पब्लिक हाई स्कूल दुर्ग के यशवंत कुमार पारकर ने 584 अंक (97.33 प्रतिशत) के साथ प्रावीण्य सूची में 9वां स्थान और स्वामी आत्मानंद शासकीय उच्चतर अंग्रेजी माध्यम स्कूल कुम्हारी दुर्ग की रिया साहू ने 583 अंक (97.17 प्रतिशत) के साथ प्रावीण्य सूची में 10वां स्थान प्राप्त किया है।

कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में एसडीएम दुर्ग मुकेश रावटे, एसडीएम भिलाई-3 महेश राजूपत, तहसीलदार प्रफुल्ल गुप्ता व शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विद्यार्थियों के घर पहुंचकर उन्हें मिठाई खिलाई और पुष्प गुच्छ भेंटकर उनकी इस सफलता पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

Check Also

4 जून को मतगणना होने तक की जाएगी निगरानी : चुनाव से संबंधित अवैधानिक गतिविधियों, नगद राशि, शराब बांटने पर रहेगी नजर

आदर्श आचरण संहिता के अनुपालन की निगरानी हेतु उड़न दस्ता टीम गठित मतगणना दिवस तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!