Breaking News

कोरोना को लेकर भारत सरकार अलर्ट मोड में : 6 देशों से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट जरूरी : अगले 40 दिनों में बढ़ सकते हैं देश में कोरोना के मरीज

द सीजी न्यूज

चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना के मामलों में अचानक आई तेजी के बाद केंद्र सरकार भी अलर्ट मोड में आ गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने कहा है कि 1 जनवरी 2023 से चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है।

सरकार ने कोरोना के संभावित खतरों को देखते हुए यह फैसला किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इस संंबंध में ट्वीट भी किया है। मांडविया ने कहा, ‘1 जनवरी 2023 से चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है. उन्हें यात्रा से पहले अपनी रिपोर्ट ‘एयर सुविधा पोर्टल’ (Whay is Air Suvidha portal) पर अपलोड करनी होगी।

अगले 40 दिन काफी महत्वपूर्ण

विशेषज्ञों का कहना है कि देश में अगले 40 दिन काफी महत्वपूर्ण हो सकते हैं। भारत में जनवरी महीने में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं। महामारी के प्रसार की पिछली पद्धति का हवाला देते हुए यह जानकारी दी गई है। पहले भी यह पाया गया था कि पूर्वी एशिया के कोविड-19 की चपेट में आने के 30-35 दिन बाद भारत में महामारी की एक नई लहर आई थी।

Check Also

4 जून को मतगणना होने तक की जाएगी निगरानी : चुनाव से संबंधित अवैधानिक गतिविधियों, नगद राशि, शराब बांटने पर रहेगी नजर

आदर्श आचरण संहिता के अनुपालन की निगरानी हेतु उड़न दस्ता टीम गठित मतगणना दिवस तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!