Breaking News

विधायक निधि से करोड़ों के विकास कार्यों की मंजूरी दे चुके वोरा : फंड जारी न होने के कारण महीनों से भटक रहे लोग

  • विधायक ने थोक भाव में सामुदायिक भवन व अन्य विकास कार्यों की घोषणा की, मगर काम नहीं हो रहे

द सीजी न्यूज

दुर्ग के विधायक अरुण वोरा ने विभिन्न समाजों और नागरिकों के प्रतिनिधिमंडल को विकास कार्य कराने के लिए महीनों पहले पक्का वाला आश्वासन दिया। कई वार्डों के लोगों को एक साल या इससे भी ज्यादा समय से सामुदायिक भवन, सीसी रोड, नाली आदि के निर्माण के लिए राशि की घोषणा कर दी। कहीं 10 लाख तो कहीं 20 लाख की घोषणा। जिस वार्ड में गए वहां लाखों रुपए के विकास कार्य विधायक निधि से कराने की घोषणा कर दी। अब फंड की कमी के कारण न विकास हो रहा है, न सामाजिक भवन बन रहे हैं। लोग विधायक निवास के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन काम नहीं हो रहा है।

उत्कल समाज मायूस : नाराजगी भी बढ़ने लगी

विधायक अरुण वोरा ने उत्कल भवन बनाने विधायक निधि से 20 लाख रुपए मंजूर करने की घोषणा की थी। उत्कल समाज के लोगों ने खुशी जताई कि अब उनका सामाजिक भवन भी बनकर तैयार हो जाएगा। नगर निगम ने टेंडर प्रक्रिया भी पूरी कर ली है। उत्कल समाज को आश्वासन देने के करीब पांच-छह महीने बाद भी फंड जारी नहीं हुआ है। फंड जारी न होने के कारण नगर निगम प्रशासन वर्क ऑर्डर जारी नहीं कर रहा। उत्कल समाज के जिला अध्यक्ष वकील तांडी कई बार वोरा से मुलाकात कर चुके हैं। अभी तक फंड जारी नहीं हो पाया है। वकील तांडी ने बताया कि विधायक वोरा से मुलाकात कर दोबारा अनुरोध करेंगे।

दीपक नगर में सामुदायिक भवन बनाने 10 लाख मंजूर किये, नतीजा – शून्य बटा सन्नाटा

दीपक नगर में निरंकारी सत्संग भवन के सामने खाली जमीन पर स्थानीय नागरिकों ने विधायक और महापौर से गार्डन विकसित करने और  सामुदायिक भवन बनाने की मांग एक साल पहले की थी। महापौर ने इस भूमि पर बाउंड्रीवाल व सौंदर्यीकरण के कार्य स्वीकृत किये और इन कार्यों को पूरा भी कराया। लेकिन विधायक ने सामुदायिक भवन के लिए 10 लाख का आश्वासन तो दिया लेकिन भवन निर्माण तो दूर नींव भी नहीं तैयार हो पाई है। स्थानीय नागरिक कई बार वोरा निवास जाकर भवन बनाने की मांग कर चुके हैं लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। बार- बार कोरा आश्वासन मिलने से वार्ड के लोगों में गहरी नाराजगी है।

कसारीडीह वार्ड में नाली निर्माण का टेंडर भी हो चुका : नहीं मिल रहा फंड

वार्ड 43 में विधायक वोरा निधि से 10 लाख की लागत से नाली निर्माण कार्य के लिए टेंडर भी हो चुका। लेकिन टेंडर खुलने के बाद वर्क ऑर्डर जारी नहीं हो पाया है। फंड जारी न होने के कारण वर्क ऑर्डर जारी नहीं किया जा रहा है। इसके कारण वार्ड का विकास प्रभावित हो रहा है।

पूरे शहर में यही हाल : घोषणाएं थोक भाव में : काम गिनती के हो रहे 

पूरे शहर के तकरीबन सभी वार्डों में यही हालात हैं। विधायक अरुण वोरा ने लगभग सभी वार्डों में विकास कार्यों के लिए थोक भाव में घोषणाएं कर तालियां और वाहवाही बटोरी। विधायक निधि से हर साल 4 करोड़ के विकास कार्य मंजूर होने चाहिए। यह साल चुनावी साल है। इसलिए 4 करोड़ की बजाय केवल पौने दो करोड़ रुपए के विकास कार्य ही हो पाएंगे। शेष राशि की मंजूरी विधानसभा चुनाव के बाद निर्वाचित विधायक द्वारा दी जाएगी। जानकार सूत्रों ने बताया कि वोरा अब तक चार करोड़ से लगभग दोगुने से ज्यादा राशि के विकास कार्यों की घोषणा कर चुके हैं। फंड जारी न होने और कोरे आश्वासन मिलने के कारण शहरवासियों में नाराजगी बढ़ रही है।

 

Check Also

4 जून को मतगणना होने तक की जाएगी निगरानी : चुनाव से संबंधित अवैधानिक गतिविधियों, नगद राशि, शराब बांटने पर रहेगी नजर

आदर्श आचरण संहिता के अनुपालन की निगरानी हेतु उड़न दस्ता टीम गठित मतगणना दिवस तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!